Tuesday, 4 June 2019

फ्रेंच ओपन: जोकोविच लगातार दसवीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन में अपना स्वप्निल सफर जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
सर्बिया के 32 वर्षीय खिलाड़ी जोकोविच ने जर्मनी के जॉन लेनार्ड स्ट्रफ को एक घंटे 33 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3,6-2,6-2 से पराजित किया। इसी के साथ जोकोविच लगातार दसवीं बार रोलां गैरां के अंतिम आठ में पहुंचने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस बार अभी तक इस टूर्नामेंट एक भी सेट नहीं गंवाया है।
पंद्रह बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच की निगाह चारों ग्रैंड स्लैम लगातार दो-दो बार जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनने पर है। जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी और स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका भी अंतिम आठ में पहुंच गए।
 
चार साल बाद फिर टकराएंगे वावरिंका व फेडरर

रोजर फेडरर
निशिकोरी ने बेनोट पियरे को 6-2,6-7,6-2,6-7,7-5 से और वावरिंका ने स्टेफानोस सितसिपास को 7-6,5-7, 6-4,3-6,8-6 से हराया।
अब निशिकोरी का सामना 11 बार के चैंपियन नदाल तो वावरिंका का हमवतन रोजर फेडरर से होगा। दोनों के बीच हुए 25 मुकाबलों में से फेडरर ने 22 और वावरिंका ने तीन जीते हैं। वावरिंका ने 2015 फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में फेडरर को मात देने के बाद खिताब जीता था। फेडरर उस हार के बाद पहली बार रोलां गैरां पर खेल रहे हैं। 
बार्टी के सामने होंगी कीज

ash barty
अमेरिकी खिलाड़ी मेडिसन कीज और ऑस्ट्रेलिया की एश्लघे बार्टी अंतिम आठ में आमने-सामने होंगी। पिछले साल की सेमीफाइनलिस्ट कीज ने चेक गणराज्य की कैटरीना सिनीकोवा को 6-2, 6-4 से और बार्टी ने अमेरिका की सोफिया केनिन को 6-3,3-6, 6-0 से पराजित किया।  

No comments:

Post a Comment